PFC Dividend Latest Update | PFC Dividend kab milega | Power Finance Corporation

PFC Dividend की लेटेस्ट खबर यह है कि बाद वाला डिविडेंड आपके बैंक अकाउंट में पहुंच चुका है जबकि पहले वाला डिविडेंड अभी तक बैंक अकाउंट में क्रेडिट नहीं हुआ है.

PFC (Power Finance Corporation) में निवेश का प्रमुख कारण इसका हाई डिविडेंड यील्ड 10.29% होना है, जोकि दर्शाता है कि निवेशक इस स्टॉक में निवेश करके एक पैसिव  इनकम जनरेट करना चाहता है साथ ही  इस स्टॉक में निवेश करके इन्वेस्टर फ़िक्स्ड डिपाजिट से ज्यादा रिटर्न पानी की उम्मीद भी करते हैं.

PFC द्वारा विगत दो अलग-अलग माहों में डिविडेंड की घोषणा की थी.PFC ने  फाइनल डिविडेंड  के रूप में 1.25/- रुपए प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देने की घोषणा की थी जिसकी एक्स डेट 9 जून 2022 थी, इसके पश्चात PFC द्वारा अंतरिम डिविडेंड के रूप में 2.25/- रुपए प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देने की घोषणा की गई थी  जिसकी एक्स डेट 1 सितंबर 2022 थी.

Dividend AmountType Of DividendEx DateDividend Credit Date
1.25/ShareFinal9 June 2022NOT RECEIVED YET
2.25/ShareInterim1 September 20229 September 2022

काफी लोग डिविडेंड की इस धनराशि के उनके बैंक अकाउंट में क्रेडिट ना होने के कारण परेशान थे. मैं आपको बताना चाहता हूं की,9 सितंबर 2022 को PFC द्वारा  अंतरिम डिविडेंड जोकि 2.25/- रुपए प्रति शेयर था ,का भुगतान निवेशकों के बैंक अकाउंट में कर दिया गया है.

कृपया आप लोग अपना बैंक अकाउंट स्टेटमेंट चेक कर लें और जिस किसी को भी इस डिविडेंड का भुगतान अभी तक उनके बैंक खातों में प्राप्त नहीं हुआ है उन्हें PFC  से उनकी ई-मेल आईडी या फोन नंबर से संपर्क करना चाहिए. जैसे ही आप अपना  डीमैट अकाउंट नंबर PFC के  एक्ज़केटिव को बताएंगे वह आपको डिविडेंड आपके बैंक अकाउंट में ना पहुंचने का कारण बता देंगे. 

अब आपके मन में यह सवाल आ सकता है कि बाद वाला डिविडेंड तो पहले आ गया और जिस डिविडेंड की घोषणा पहले हुई थी वह अभी तक बैंक के खातों में नहीं आया है. तो मैं आपको बताना चाहूंगा की PFC की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) 21 सितंबर 2022 को प्रस्तावित है. इस एजीएम मीटिंग के हो जाने के पश्चात ही फाइनल डिविडेंड 1.25/- रुपए प्रति शेयर के मिलने की संभावना है. कृपया ध्यान रखिएगा ए.जी.एम. मीटिंग होने के दूसरे या तीसरे दिन ही डिविडेंड आपके बैंक खातों में नहीं आएगा इसको आपके बैंक अकाउंट में क्रेडिट होने में 15 से 20 दिन का समय लग सकता है.

Web Hosting I recommend: Hostinger

 Read More :

Open Demat Account With :

Rate this post

Leave a Comment