How to enable Auto Pay in Google Pay, गूगल-पे में ऑटो-पे का विकल्प ऐसे इनेबल करें

जब हम IPO में अप्लाई करते हैं,तो कई निवेशकों को Google-Pay में Auto-Pay (ऑटो-पे) के ऑप्शन को लेकर काफी दिक्कत आती है, क्योंकि उन्हें अपने गूगल-पे के मोबाइल ऐप पर ऑटो-पे का विकल्प दिखता ही नहीं है.

आज की यह पोस्ट आपकी इसी समस्या के समाधान के लिए लिखी जा रही है, इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद आपको  गूगल-पे के ऑटो-पे विकल्प संबंधित सभी प्रश्नों के उत्तर मिल जायेंगे साथ ही आप यह भी जान पाएंगे गूगल पे के मोबाइल ऐप पर ऑटो पे के ऑप्शन को कैसे इनेबल करना है.

गूगल-पे पर ऑटो-पे का विकल्प क्यों नहीं दिख रहा

दोस्तों, अगर आपके भी गूगल-पे के मोबाइल ऐप पर ऑटो-पे का विकल्प नहीं दिख रहा हैं तो इसके पीछे कारण यह है की आपने आज तक कभी कोई इस तरह का पेमेंट विकल्प नहीं चुना है जहां ऑटो-पे द्वारा पेमेंट होता हो.उदाहरण के लिए नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन, आईपीओ में आवेदन आदि.अगर आपने पूर्व में ऐसा कोई विकल्प चुना होता तो आपके गूगल-पे के मोबाइल ऐप पर भी ऑटो-पे का विकल्प दिख हो रहा होता.

गूगल-पे पर ऑटो-पे का विकल्प इनेबल करने के लिए क्या करना होगा

गूगल-पे पर ऑटो-पे को इनेबल करना बहुत ही आसान है बस आपको कोई ऐसा पेमेंट विकल्प चुनना है, जहां पर ऑटो-पे का मैंडेट दिया जाता हो. जैसे जब आप किसी भी IPO में अप्लाई करते हैं तो पांच से दस मिनट के अंदर ही आपको एक नोटिफिकेशन पॉप-अप के रूप में मिलेगा आप इस पॉप-अप पर क्लिक करके डायरेक्ट ऑटो-पे के विकल्प पर पहुंच जायेंगे, दूसरा विकल्प यह है की आप अपने गूगल-पे के मोबाइल ऐप के ऑटो-पे सेक्शन में डायरेक्ट पहुंच जाएं.

गूगल-पे पर ऑटो-पे का नोटिफिकेशन क्यों नहीं आता है

बहुत से लोगों के गूगल–पे के मोबाइल ऐप पर ऑटो-पे का नोटिफिकेशन नहीं आता है, क्योंकि उनके द्वारा गूगल-पे की UPI ID को सही से नहीं डाला जाता है. कृपया आप ध्यान रखे की जहां भी ऑटो-पे के लिए UPI ID मांगी जाए तो गूगल-पे के मोबाइल ऐप से क्रॉस वेरिफाई करके ही आपको अपनी UPI ID डालनी है, अन्यथा आपको ऑटो-पे के लिए न कोई नोटिफिकेशन आए और न ही आपका ऑटो-पे का विकल्प इनेबल हो पाएगा.

IPO में अप्लाई करने पर ऑटो-पे का मैंडेट क्यों नहीं आता है

दोस्तों जब हम किस ब्रोकर के ट्रेडिंग मोबाइल ऐप द्वारा IPO के लिए अप्लाई करते समय UPI का विकल्प चुनते हैं, तो ऑटो-पे का नोटिफिकेशन न आने का सबसे प्रमुख कारण UPI ID को सही से फिल न करना है, अगर आप सही-सही UPI ID फिल करेंगे तो आपको ऑटो-पे के नोटिफिकेशन संबंधित को समस्या नहीं होगी और आप आसानी से ऑटो-पे के ऑप्शन पर जा कर आथराईज कर पाएंगे.

गूगल-पे पर ऑटो-पे इनेबल करने का पूरा प्रोसेस विस्तार से जानने के लिए वीडियो को पूरा देखें

Read More :

Open Demat Account With :

Hosting:

Leave a Comment