Zerodha Coin | Coin Mobile App | Latest Update

            

                Sebi का नया सर्कुलर दिनांक 01 जुलाई 2022 से लागू हुआ था । उसके बाद से ही  Zerodha Coin के मोबाइल App पर sip और lumpsum द्वारा म्युचुअल फंड्स में निवेश को लेकर निवेशकों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है ।

                 Coin की काफी चीज़े बदल चुकी है जिसके बारे में मैंने अपने पूर्व की दो पोस्ट्स में आप लोगों के साथ विस्तार से चर्चा की है,अगर आपको और डिटेल्स जाननी हों तो आप उन पोस्ट्स को पढ़ सकते हैं।

                 दोस्तों आज का पोस्ट का Zerodha coin के मोबाइल ऐप के लेटेस्ट अपडेट के बारे में है,इस अपडेट द्वारा coin के मोबाइल ऐप से ही आप आसानी से अपनी sip और lumpsum इंस्टालमेंट का एक साथ यानी Bulk पेमेंट कर पाएंगे अभी तक यह सुविधा coin के वेब वर्जन के लिए ही उपलब्ध थी ।

                तो चलिए स्टेप बाय स्टेप जानते है पूरी प्रक्रिया को कि आप किस तरह coin के मोबाइल ऐप द्धारा अपने सभी sip और lumpsum पेमेंट्स को एक साथ यानी bulk में pay कर सकते हैं!

                नमस्कार दोस्तों,मेरा नाम है वरुण सिंह और मैं आप सभी सुधि पाठकों का स्वागत करता हूं आपके अपने ब्लॉग moneynestblog.com के एक नए पोस्ट में। आशा करता हूं की आप पूरी तरह स्वस्थ और मस्त होंगे और इस ब्लॉग के पोस्ट्स के अपने इष्ट मित्रों के साथ भी साझा कर रहे होंगे।

                चलिए अब प्वाइंट वाइज जानते है कि आपको करना क्या है जिसके आप zerodha coin के मोबाइल ऐप पर bulk पेमेंट करने का विकल्प मिल पाए ।

                पहला:दोस्तों सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर अपने coin के मोबाइल ऐप को अपडेट कर लेना है।

                दूसरा:अब आपको अपना coin का मोबाइल ऐप ओपन करना है और अपने Zerodha के यूजर id और पासवर्ड से login कर लेना है।

                तीसरा: अब आपको अपने coin के मोबाइल ऐप पर नीचे दाहिने ओर account का विकल्प मिलेगा आपको वहां पर क्लिक करना है।

                चौथा: जैसे ही आप account पर क्लिक करते हैं आपको coin के ऐप पर Pending payments का विकल्प मिलेगा,अब आपको Pending payments पर क्लिक करना है।

               पांचवा: Pending payments पर जैसे ही आप क्लिक करेंगे आपको अपने coin के ऐप पर नीचे के ओर bulk payment का ऑप्शन मिलेगा,याद रखे की बिना coin app को अपडेट किए आपको bulk payment का ऑप्शन नहीं दिखाई देगा ।

               छठवां: अब आपको Bulk pay के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

               सातवां :जैसे ही आप Bulk Pay के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं,आपके सामने वो सभी sip/lumpsum के ऑर्डर show हो जायेगे,जिनका पेमेंट करना due है,आपको यहां जिन जिन फंड्स का sip इंस्टालमेंट pay करना हो; उन फंड्स के सामने दिए गए बॉक्स से चूज कर लेना है,आपको बस फंड्स के सामने बने बॉक्स पर टिक कर के सेलेक्ट कर लेना है।

               आठवां: एक से ज्यादा sip के पेमेंट के लिए जब आप मल्टीपल बॉक्स का चयन bulk payment के लिए करते हैं तो coin के मोबाइल ऐप में नीचे की ओर ब्लू कलर में pay के साथ अमाउंट भी लिख कर आ जायेगा आपको इसकी ब्लू pay बटन पर क्लिक कर देना है।

               नौवां: जैसे ही आप ब्लू pay बटन पर क्लिक करते हैं,आपको गूगल क्रोम से ओपन करने का ऑप्शन मिलेगा,आपको गूगल क्रोम के लोगो पर क्लिक कर देना है ।

               दसवां: गूगल क्रोम पर क्लिक करते ही आप एक नए पेज पर पहुंच जायेंगे, यहां से आपको payment करनी है,ICCL (Indian Clearing Corporation Limited) को और यह पेमेंट करने के लिए आपके सामने UPI और Netbanking का ऑप्शन मिलेगा । आपको अपने पसंद के विकल्प का चुनाव करते हुए पेमेंट की प्रक्रिया पूरी कर लेनी है।

                  दोस्तों इस तरह अगर आप उपरोक्त बताए गए तरीके से चरणबद्ध रूप से coin के मोबाइल ऐप से bulk payment करते हैं तो आपको किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा और आप अपने पेमेंट coin app से स्मूथलीय कर सकेगें।

                   मित्रों,मुझे पूरी उम्मीद है की यह पोस्ट आपके लिए लाभप्रद हाेगी,अगर आप इसे अपने लिए उपयोगी पाएं तो अपने परिचितों के साथ भी अधिक से अधिक इस पोस्ट को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मो पर साझा करें ।जिससे अपनी लोग भी लाभान्वित हो सकें।

                   इस पोस्ट में इतना ही मिलते है नई पोस्ट में नई जानकारी के साथ,इस पोस्ट को पूरा पढ़ने तथा अपना कीमती समय देने के लिए आप सभी का हार्दिक आभार !!!

Read More:Update On Coin by Zerodha || Sip Payment by Bulk Option On Coin Web|| Coin

Read More:How Zerodha Coin was effected by Sebi’s New Circular

Open Account With Zerodha: CLICK HERE

For More Details You Can Watch This Video
Rate this post

Leave a Comment