Update On Coin by Zerodha | Sip Payment by Bulk Option On Coin Web

    Latest Update of Zerodha Coin Till 18 July 2022

          नमस्कार दोस्तों,मेरा नाम वरुण सिंह है और मैं आप सभी का स्वागत करता हूं आपके अपने ब्लॉग moneynestblog.com के एक नए पोस्ट में lआशा है कि आप सभी लोग सकुशल होंगे और अपने जीवन का आनंद ले रहे होंगे।

      दोस्तों आज के पोस्ट का विषय Zerodha Coin के नए अपडेट को लेकर है,जैसा की आप सभी जानते है की 1 जुलाई 2022 से जब से सेबी का नया सर्कुलर लागू हुआ है Sip और Lumpsum निवेश को लेकर काफी कुछ नियम परिवर्तित हो चुके है। इस बारे मैं पहले ही एक पोस्ट लिख चुका हूं जिसमें मैंने विस्तार से बताया है की क्या क्या चीजें बदली है।

            आज की यह पोस्ट एक तरह से उसी पोस्ट का दूसरा भाग है जिसमें मैं आपको Zerodha Coin में हुए नवीनतम परवर्तनों के बारे में बिंदूवार बताने जा रहा हूं।

        आज की तारीख यानी 18 जुलाई 2022 को जब मैं यह पोस्ट लिख रहा हूं Zerodha Coin में निम्नलिखित नए परवर्तन हो चुके हैं –

      1)दोस्तों अब आप अपनी सभी Sip और Lumpsum निवेश का एक साथ यानी Bulk Payment कर सकते है,लेकिन अभी इन ऑडर्स की सीमा अधिकतम 10 ऑडर्स तक सीमित है,मतलब यह है की अगर गयारहवा ऑर्डर हुआ तो आपको उसका पेमेंट अलग से करना पड़ेगा।अभी तक Zerodha Coin द्वारा Bulk Payment की सुविधा नहीं दी जा रही थी,हर Sip का पेमेंट अलग अलग करना पड़ता था,Bulk Payment से अब आप एक ही बार में अपनी सभी पेंडिंग ऑर्डर वाली Sip का पेमेंट कर पाएंगे।

      2)अभी Bulk Payment का ऑप्शन केवल Zerodha Coin के Web प्लेटफार्म पर ही उपलब्ध है,आने वाले कुछ हफ्तों में Bulk Payment Zerodha Coin के मोबाइल ऐप पर भी उपलब्ध हो जायेगा।

     3) आपके जो भी AMC Sip चल रही है उनका पेमेंट आप Bulk Payment के माध्यम से नहीं कर सकते है।

     4) eMandates की सुविधा भी आने वाले कुछ ही हफ्तों में Zerodha Coin द्वारा उपलब्ध करा दी जाएगी।

     5)Sip के दिन कलेक्ट रिक्वेस्ट भेजने पर भी काम चल रहा है आशा है यह सुविधा भी जल्द उपलब्ध करा दी जाएगी।

     6)AMC Sip की सुविधा भी अभी नहीं मिल पा रही है इसको allow कराने पर भी काम चल रहा।

                          दोस्तों उपरोक्त बिंदुओं द्वारा मैंने आपको Zerodha Coin के Latest Update के बारे में अवगत करा दिया है,आप निवेश से पहले या निवेश करते समय इन बिंदुओं का ध्यान रखेंगे तो आपको सहूलियत रहेगी और जानकारी के अभाव में आपको कहीं भटकना नहीं पड़ेगा।

                  इस पोस्ट में इतना ही,दोस्तों अगर आपको इस पोस्ट की जानकारियां पसंद आई हो तो आप इसको अपने मित्रों,संबंधियों के साथ सार्वजनिक प्लेटफार्मो पर साझा करें जिसके वे भी अपने आप को अपडेट कर सकें।इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए और अपना कीमती समय देनें के लिए धन्यवाद !!!

2 thoughts on “Update On Coin by Zerodha | Sip Payment by Bulk Option On Coin Web”

Leave a Comment