ITC Dividend 14 अगस्त 2023 को बैंक अकाउंट में न आने पर क्या करें?

ITC Dividend: आईटीसी द्वारा गत महीनों में दो डिविडेंड देने की घोषणा की गई थी एक फ़ाइनल डिविडेंड की और दूसरा स्पेशल डिविडेंड की। आईटीसी द्वारा फ़ाइनल डिविडेंड के रूप में 6.75/- रुपए प्रति शेयर देने की घोषणा की गई थी जबकि स्पेशल डिविडेंड के रूप में 2.75/- रुपए प्रति शेयर देने की घोषणा की गई थी। आपको बता दें की उपर्युक्त दोनों डिविडेंड की एक्स डेट 30 मई 2023 थी। इस प्रकार कुल मिलाकर 9.50/- रुपए प्रति शेयर के हिसाब से निवेशकों को डिविडेंड का भुगतान उनके बैंक अकाउंट में होना था।

ITC Dividend

आईटीसी द्वारा डिविडेंड की भुगतान तिथि के बारे में पूर्व में दो अलग-अलग ई-मेलों द्वारा अवगत कराया जा चुका है, जिसमें itc dividend के बैंक अकाउंट में भेजने की तिथि 14 अगस्त 2023 बताई गई थी, आज जब मैं यह आर्टिकल लिख रहा हूँ यानि 14 अगस्त का दिन लगभग बीत चुका है। बहुत से निवेशकों का डिविडेंड आज यानी 14 अगस्त 2023 को उनके बैंक अकाउंट में क्रेडिट हो गया है लेकिन बहुत से निवेशकों के बैंक अकाउंट में अभी तक आईटीसी का डिविडेंड नहीं पहुंचा है। जिनको अभी तक डिविडेंड नहीं मिला है वो लोग काफी परेशान हो रहे हैं।

ऐसे निवेशक जिनको अभी तक आईटीसी का डिविडेंड नहीं मिला है उनको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आईटीसी ने अपने ई-मेल में बताया था की डिविडेंड 14 अगस्त 2023 से 17 अगस्त 2023 के बीच किसी भी दिन आपके बैंक अकाउंट में क्रेडिट हो सकता है। तो कृपया धैर्य बनाए रखें और 17 तारीख तक का इंतजार करें। निर्धारित तिथि तक आपके बैंक अकाउंट में आईटीसी द्वारा डिविडेंड का भुगतान अवश्य कर दिया जाएगा।

उम्मीद करता हूं की यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी सिद्ध होगा, अगर इस आर्टिकल को आपने अपने लिए उपयोगी पाया है तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी अवश्य साझा करें। इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने और अपना कीमती समय देने के लिए धन्यवाद!

OPEN ACCOUNT WITH ZERODHACLICK HERE
OPEN ACCOUNT WITH ANGLE ONECLICK HERE
OPEN ACCOUNT WITH UPSTOXCLICK HERE
OPEN ACCOUNT WITH GROWWCLICK HERE

यह भी पढ़ें:

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment