HDFC Sky Hdfc Securities का नया धमाल 2023!

HDFC SKY: दोस्तों आज के इस दौर में डिस्काउंट ब्रोकरेज फर्मों का बोलबाला है। डिस्काउंट ब्रोकरों ने अपने कम चार्जेज और एडवांस टेक्नोलॉजी के कारण परंपरागत स्टॉक ब्रोकर्स और बैंक ब्रोकर्स को काफी पीछे छोड़ दिया है। इसी कमी को पूरा करने के लिए एचडीएफसी सिक्योरिटीज द्वारा HDFC SKY को लॉन्च किया गया है।

HDFC Sky

HDFC Sky कब लांच हुआ?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज द्वारा सोमवार 25 सितंबर 2023 को ऑल इन वन मोबाइल ऐप HDFC SKY को लॉन्च किया गया, जो कई डिस्काउंट ब्रोकर्स की नीद उड़ा सकता है क्योंकि HDFC SKY के चार्जेज को काफी कॉम्पिटेटिव रखा गया है।

HDFC SKY से ट्रेडिंग और निवेश के लिए मात्र 20/- रुपए का फ्लैट ब्रोकरेज चार्ज लगेगा, HDFC SKY मोबाइल ऐप को इस तरह से डिजाइन किया गया है की इससे ट्रेडर्स और इन्वेस्टर्स को स्टॉक मार्केट में पार्टिसिपेट करने और अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में आसानी हो।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज अपने एचडीएफ़सी स्काइ प्लेटफॉर्म की मदद से डिस्काउंट ब्रोकर्स के विशाल साम्राज्य पर हमला कर अपने लिए जगह बनाने का प्रयास करती हुई दिख रही है। वर्तमान समय में जिरोधा, एंजल वन, अपस्टॉक्स, ग्रो आदि प्रमुख डिस्काउंट ब्रोकर हैं जिनसे एचडीएफ़सी स्काइ की सीधे टक्कर होगी।

एचडीएफ़सी स्काइ एक टेक्निकल साउंड प्लेटफॉर्म अपने कस्टमर्स के लिए उपलब्ध करवा रहा है, जो एक ही जगह पर स्टॉक, ईटीएफ, म्युचुअल फंड, कमोडिटी, आईपीओ सहित कई विकल्पों में निवेश के साथ-साथ ट्रेडिंग की एक विशाल रेंज तक पहुंच प्रदान करता है।

HDFC Sky के लांच पर कंपनी ने क्या कहा?

एचडीएफ़सी स्काइ के लॉन्च पर एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी धीरज रेली ने कहा, “मैं HDFC SKY के लॉन्च की घोषणा करते हुए रोमांचित हूं, यह बढ़ते हुए भारतीय निवेश और ट्रेडिंग कम्युनिटी के लिए तैयार हमारा लेटेस्ट फिंनटेक इनोवेशन है।”

HDFC Sky के साथ क्या वर्तमान HDFC सिक्योरिटीज के कस्टमर्स अकाउंट ओपेन कर सकते हैं?

एक शब्द में कहा जाए तो नहीं, लेकिन एक शर्त के साथ वर्तमान एचडीएफ़सी सिक्योरिटीज के कस्टमर्स HDFC Sky के साथ अपना अकाउंट ओपेन कर सकते हैं; इसके लिए पहले उन्हें एचडीएफ़सी सिक्योरिटीज के चल रहे ट्रेडिंग अकाउंट को क्लोज़ करना पड़ेगा क्योंकि सेबी के वर्तमान नियम के अनुसार एक व्यक्ति का एक ब्रोकर के साथ केवल एक अकाउंट ही ओपेन हो सकता है।

उम्मीद करता हूं की यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी सिद्ध होगा, अगर इस आर्टिकल को आपने अपने लिए उपयोगी पाया है तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ भी अवश्य साझा करें। इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने और अपना कीमती समय देने के लिए धन्यवाद!

OPEN ACCOUNT WITH ZERODHACLICK HERE
OPEN ACCOUNT WITH ICICI DIRECTCLICK HERE
OPEN ACCOUNT WITH UPSTOXCLICK HERE
OPEN ACCOUNT WITH GROWWCLICK HERE
OPEN ACCOUNT WITH SBI SECURITIESCLICK HERE

यह भी पढ़ें:

Leave a Comment