Nmdc Steel Listing Date,Price | एनएमडीसी स्टील का स्टॉक लिस्ट हुआ!

Nmdc Steel | Nmdc Steel Stock Listing Date | Nmdc Steel Stock Price | Nmdc demerger record date | Nmdc Steel Stock Face Value | एनएमडीसी स्टील का स्टॉक कितने में लिस्ट हुआ | एनएमडीसी स्टील के स्टॉक का सिंबोल क्या है | एनएमडीसी स्टील ने लिस्टिंग डे को कितने का हाइ बनाया

Nmdc Demerger Record Date28 अक्टूबर 2022
Nmdc Steel Stock Credit Date5 दिसंबर 2022
Nmdc Steel Stock Listing Date20 फरवरी 2023
Nmdc Steel Stock Open Price30.25/-
Nmdc Steel Stock Face Value10/- प्रति शेयर
Nmdc Steel Stock SymbolNSLNISP-BE
Nmdc Steel Stock Today’s Low (लिस्टिंग डेट)30.25/-
Nmdc Steel Stock Today’s High (लिस्टिंग डेट)31.75/-

Nmdc के डिमर्जर के फलस्वरूप अस्तित्व में आया Nmdc Steel आज यानी की 20 फरवरी 2023 को स्टॉक मार्केट में लिस्ट हो चुका है, आते ही इस स्टॉक ने धूम मचाते हुए अपने अपर सर्किट को छू लिया है और इसी मूल्य पर लगातार ट्रेड भी कर रहा है.

Nmdc के स्टॉक होल्डर्स के लिए Nmdc द्वारा 28 अक्टूबर 2022 को रिकॉर्ड डेट फिक्स की गई थी. इसके तहत रिकॉर्ड डेट तक जिन भी निवेशकों के पास Nmdc के जितने स्टॉक थे उनको उतनी ही क्वांटिटी में Nmdc Steel के शेयर भी प्रदान किए जाने थे. Nmdc लिमिटेड द्वारा प्रत्येक Nmdc Steel के स्टॉक की फ़ेस वैल्यू 10/- रुपए निर्धारित की गई थी.

जब NMDC के स्टॉक में अचानक गिरावट आई थी!

Nmdc का स्टॉक 25 अक्टूबर 2022 को 130/- रुपए पर ट्रेड कर रहा था लेकिन अचानक से गिरकर वह 27 अक्टूबर 2022 को 100/- रुपए या उससे भी कम पहुंच गया था. Nmdc के स्टॉक में यह गिरावट उन निवेशकों को परेशान कर रही थी जिनको Nmdc के डीमर्जर की खबर नहीं थी और कई निवेशकों ने इस दिन Nmdc का शेयर यह सोच करके खरीदा था की यह काफी सस्ता हो गया है जबकि इसके पीछे कारण कुछ और ही था. हालांकि अब यह बातें बीते समय की हो चुकी हैं.

NMDC Steel के शेयर डीमैट अकाउंट में कब क्रेडिट हुए?

Nmdc स्टॉकहोल्डर्स के डीमैट अकाउंट में Nmdc Steel के शेयर 5 दिसंबर 2022 को ही क्रेडिट किए जा चुके हैं जिसकी सूचना निवेशकों को ई-मेल के द्वारा दी गई थी. हालांकि उस समय Nmdc Steel के शेयर की कीमत क्या रहने वाली है, इसकी घोषणा नहीं की गई थी. Nmdc Steel का शेयर निवेशकों  के डिमैट अकाउंट में तो दिखता था लेकिन यह पोर्टफोलियो में शो नहीं होता था.

क्या NMDC Steel लिस्टेड है | Is NMDC Steel listed

Nmdc Steel का स्टॉक 20 फरबरी 2023 को एनएसई पर रुपए 30.25/- में सूचीबद्ध यानि लिस्टेड हो चुका है.

NMDC Steel का शेयर कब क्रेडिट होगा | When NMDC Steel shares will be credited?

एनएमडीसी शेयर धारकों के डिमैट खाते में Nmdc Steel के शेयर 5 दिसंबर 2022 को ही क्रेडिट किए जा चुके हैं जिसकी सूचना निवेशकों को ई-मेल के द्वारा की गई थी.

NMDC Steel क्या है | What is NMDC Steel?

NMDC, जिसका मुख्यालय हैदराबाद में है, देश का सबसे बड़ा लौह अयस्क उत्पादक है. सोमवार, 20 फरवरी, 2023 से NMDC steel लिमिटेड के इक्विटी शेयरों को सूचीबद्ध किया गया और टी ग्रुप ऑफ सिक्योरिटीज की सूची में एक्सचेंज पर लेनदेन के लिए स्वीकार किया गया है.

NMDC Steel के लिस्टिंग का पहला दिन कैसा रहा ?

Nmdc Steel के स्टाक ने अपने लिस्टिंग के पहले ही दिन अपर सर्किट को टच कर लिया है. Nmdc Steel का स्टॉक रुपए 30.25/- पर ओपन होकर रुपए 31.75/- का हाई बनाता है जो कि इसका आज (लिस्टिंग डे) का अपर सर्किट भी था.

डिस्क्लेमर-

इस पोस्ट के माध्यम से दी गई जानकारी सिर्फ एजुकेशनल पर्पज के लिए है,निवेश करने से पहले खुद की रिसर्च करें या अपने वित्तीय सलाहकार की मदद अवश्य लें.

FAQ

Q. एनएमडीसी के डिमर्जर की रिकॉर्ड डेट क्या थी?

Ans. 28 अक्टूबर 2022

Q. एनएमडीसी स्टील का स्टॉक डीमैट अकाउंट में कब क्रेडिट हुआ?

Ans. 5 दिसंबर 2022

Q. एनएमडीसी स्टील का स्टॉक कब लिस्ट हुआ?

Ans. 20 फरवरी 2023

Q. एनएमडीसी स्टील का स्टॉक किस मूल्य पर लिस्ट हुआ?

Ans. 30.25/-

Leave a Comment